Maruti suzuki 1अप्रैल से होने जा रही है महंगी,इस वजह से बढ़ रहे हैं दाम

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/maruti-suzuki-1%E0%A4%85%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%88%E0%A4%B2-%E0%A4%B8%E0%A5%87-%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%9C%E0%A4%BE-%E0%A4%B0%E0%A4%B9%E0%A5%80-%E0%A4%B9%E0%A5%88">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। आप अगर भी मारुति सुजुकी की नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो इसी महीने खरीदने में फायदा है। क्योंकि देश की सबसे कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी एक अप्रैल से अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से अगले महीने से अपने सभी मॉडल की कीमत बढ़ाने जा रही है।
मारुति सुजुकी ने बताया कि कारों के दाम ऊंची इनपुट कीमत के असर को घटाने के लिए बढ़ाए जा रहे हैं। कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ सालों के दौरान कंपनी की प्रोडक्शन कॉस्ट में इजाफा हुआ है। जिसके चलते कंपनी ने अपने सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। मारुति सुजुकी इंडिया के डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा,हमनें पिछले साल अप्रैल से अपनी गाड़ियों में एमिशन पर काम किया था। जिसमें बहुत सारी लागतें शामिल थीं। इसलिए हमनें सोचा था कि हम कीमतों में बढ़ोतरी करेंगे लेकिन पिछले साल बाजार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी इसलिए हमनें उस समय कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की। लेकिन अब इनपुट कॉस्ट में इजाफा हुआ है,खासतौर पर कच्चे माल जैसे स्टील,प्लास्टिक और मेटल के दाम बढ़े हैं।
जनवरी में भी बढ़ाए थे दाम
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल के लिए अलग-अलग होगी। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह अगले महीने से वाहनों की कीमत में कितनी बढ़ोत्तरी करने जा रही है। वहीं इस साल ये दूसरा मौका है जब कंपनी अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। इससे पहले मारुति ने जनवरी में लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए अपने कुछ मॉडल्स के दाम बढ़ाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *