4 दिन किशमिश के पानी को पीने से लीवर और किडनी साफ हो जायेगा

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/4-%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%A8-%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A4%AE%E0%A4%BF%E0%A4%B6-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%AA%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A5%80-%E0%A4%95%E0%A5%8B-%E0%A4%AA%E0%A5%80%E0%A4%A8%E0%A5%87">
Twitter
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

लीवर भोजन को पचाने और हमारे शरीर के लिए रक्त साफ करने में मदद करता है। लेकिन तेल के भोजन की खपत के कारण, दैनिक दिनचर्या, धूम्रपान, शराब और गलत जीवनशैली में कसरत से परहेज करने से लिवर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। जब दबाव अधिक था तो लिवर विषाक्त पदार्थों को ठीक से नहीं निकाल सका। आप शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए एक विशेष पेय की मदद ले सकते हैं। किशमिश और पानी से बने पेय कुछ दिनों में लीवर की पूरी गंदगी को साफ करते हैं।
तो आइए इस पेय के लाभों को जानते हैं।
इस वजह से यह फायदेमंद है
किशमिश पानी में बहुत सारे विटामिन और खनिज होते हैं। यह विशाल ऊर्जा से भरा समृद्ध कम वसा वाला भोजन है और इसमें बहुत सारे लोहा, पोटेशियम, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट शामिल हैं। पानी में भिगोते समय इसके लाभ अधिक मात्रा में बढ़ते हैं।
बनाने की विधि
अच्छी तरह से 150 ग्राम किशमिश धोएं और साफ करें। फिर इसे 20 कप के लिए 2 कप पानी में उबालें। अब रातोंरात के लिए इस पानी में किशमिश छोड़ दें।
इस तरह से उपभोग करें
इस पानी को किशमिश से अलग करें और नाश्ते के दौरान आधे घंटे से पहले इस पानी को पीएं। नाश्ते में किशमिश को खाएं और खाएं। कुछ दिनों के भीतर, लिवर में मौजूद सभी जहरीले पदार्थ शरीर से बाहर निकल जाएंगे और आपका लिवर पूरी तरह से साफ हो जाएगा।
किशमिश के अधिक लाभ हैं
किशमिश पानी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट कोशिकाओं को मजबूत करके शरीर की तरह रोगों के खिलाफ सुरक्षा करता है।
किशमिश पानी में एमिनो एसिड होता है जो ऊर्जा देता है। यह थकान और कमजोरी को दूर करने में सहायक है।
इसमें विटामिन ए, बीटा कैरोटीन और फाइटोन्यूट्रिएंट शामिल हैं जो आंखों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। आप आंखों की कमजोरी से छुटकारा पा सकते हैं
किशमिश पानी चयापचय में सुधार करके वसा जलने की प्रक्रिया में सुधार करता है। यह वजन कम करने में मदद करता है।
किशमिश में मौजूद घुलनशील फाइबर पेट को शुद्ध करते हैं और गैस और अम्लता से छुटकारा पाते हैं।
किशमिश पानी में लोहा, तांबे और बी कॉम्प्लेक्स के बहुत सारे होते हैं। यह रक्तचाप को हटा देता है और रक्त कोशिकाओं को मजबूती देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *