सुशांत सिंह राजपूत की मौत के चार दिन बाद ऐलान, जिंदगी पर बनेगी फिल्म ‘सुसाइड और मर्डर’

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%B8%E0%A5%81%E0%A4%B6%E0%A4%BE%E0%A4%82%E0%A4%A4-%E0%A4%B8%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%B9-%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%9C%E0%A4%AA%E0%A5%82%E0%A4%A4-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%AE%E0%A5%8C%E0%A4%A4">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

[6/19, 7:40 AM] Anju: नई दिल्ली।किसी की मौत के 4 दिन बाद ही अगर उस शख्स पर फिल्म बनाने का ऐलान हो जाए। तो आपके लिए इसपर यकीन करना मुश्किल होगा। लेकिन बॉलीवुड में सब संभव है। कुछ ऐसा ही हुआ है सुशांत सिंह राजपूत को लेकर जिन्होंने रविवार दोपहर को मुम्बई ‌के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
अभी दुनिया इस बहस में लगी ही हुई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया और पुलिस सुशांत की खुदकुशी की जांच कर रही थी कि पिछले तीन दशक से एक म्यूजिक कंपनी चलानेवाले शख्स विजय शेखर गुप्ता ने सुशांत पर आधारित एक फिल्म बनाने का फैसला भी कर लिया, फिल्म का नाम भी रख लिया और जल्द ही इसकी शूटिंग पूरी कर इसे रिलीज करने की प्लानिंग भी कर ली है।
इस फिल्म का नाम होगा ‘सुइसाइड ऑर मर्डर? जिसे लेकर विजय शेखर गुप्ता ने दिल्ली से एबीपी न्यूज़ से फोन पर खास बातचीत की। विजय ने बताया कि यह फिल्म‌ सुशांत की जिंदगी पर आधारित नहीं है। बल्कि उनकी खुदकुशी की घटना और उनकी परेशानियों से प्रेरित है। और ऐसे में फिल्म बनाने के लिए उन्हें किसी की अनुमति नहीं लेने की जरूरत नहीं है।
विजय का मानना है कि सुशांत की खुदकुशी के पीछे उनके हाथों से 6-7 फिल्मों के निकल जाने से पैदा हुए तनाव के चलते ही उन्होंने अपनी जान ली। वे कहते हैं कि बॉलीवुड में चंद रसूखदार फिल्म निर्माताओं का वर्चस्व है। और इसी के चलते इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखनेवाले और बाहर से आनेवाले कलाकारों के‌ साथ भेदभाव होता है। उनके साथ बुरा बर्ताव होता है और उन्हें स्टार किड्स की बनिस्बत अधिक संघर्ष करना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि’सुइसाइड ऑर मर्डर’सुशांत के बहाने इंडस्ट्री से आनेवाले ऐसे तमाम लोगों की कहानी बयां करेगी। जो कुछ बनने का सपना लेकर बॉलीवुड में आते हैं। मगर इंडस्ट्री में चंद लोगों की मोनोपोली और नेपोटिज्म का शिकार हो जाते हैं। विजय के मुताबिक,इंडस्ट्री में आनेवाले ऐसे लोगों की संख्या बहुत बड़ी है। और उनकी फिल्म का आधार ऐसे ही सभी गुमनाम लोगों के संघर्ष और उससे उपजी हताशा है। जिसके चलते कोई शख्स आत्महत्या करने जैसा फैसला लेने के लिए मजबू्र हो जाता है।
मगर सुशांत की मौत को अभी महज 4 ही दिन हुए हैं और आपने इतनी जल्दबाजी में फिल्म बनाने का ऐलान भी कर दिया? अभी तो मौत की जांच शुरू ही हुई है। अभी यह पता चलना  बाकी है कि आखिर सुशांत ने खुदकुशी क्यों की। एबीपी न्यूज़ के इन सभी सवालों का जवाब देते हुए विजय कहते हैं। मेरी टीम इस विषय को लेकर गहन अध्ययन कर रही है‌ और फिल्म का लेखन भी शुरू हो चुका है। मैं ऐसे लोगों को जानता हूं कि जो सुशांत को बेहद करीब से जानते थे और ऐसे में इस घटना की तह में पहुंचना और बॉलीवुड की वास्तविकता को दर्शाना हमारे लिए इतना मुश्किल काम नहीं होगा।
विजय ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के रोल में एक नये लड़के को कास्ट कर‌ लिया गया है और फिल्म की बाकी कास्ट भी न‌ई होगी। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग 15 जुलाई से शुरू हो जाएगी और फिल्म को सितंबर महीने में सिनेमाघरों में रिलीज करने की तैयारी है। और अगर तक सिनेमाघर नहीं खुले तो? इसपर विजय कहते हैं। अगर सिनेमाघरों में तालाबंदी जारी रही तो मैं इस फिल्म को जल्द लॉन्च होनेवाले अपने ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *