सुनवाई में बोले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%B8%E0%A5%81%E0%A4%A8%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%88-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%AC%E0%A5%8B%E0%A4%B2%E0%A5%87-%E0%A4%95%E0%A5%87%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80%E0%A4%AF">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

केंद्र सरकार ने बीते एक वर्ष में पीएम किसान योजना के तहत साढ़े 9 करोड़ किसानों के खातों में जमा कराई 72 हजार करोड़ रुपए

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने अपने निवास पर सुनी आमजन की समस्याएं

बालोतरा (बाड़मेर)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शुक्रवार को अपने बालोतरा स्थित निवास पर जनसुनवाई की। केंद्रीय मंत्री ने इसमें कार्यकर्ताओं एवं आमजन की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण का प्रयास किया। कैलाश चौधरी ने कहा कि आप सब क्षेत्र के निवासी मेरा हौसला और संबल है। मैं आपके लिए समर्पित भाव से कार्य करने को लेकर हर क्षण प्रतिबद्ध रहता हूं।

इस दौरान कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि बीते एक वर्ष में मोदी सरकार की ओर से लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय ज्यादा चर्चा में रहे और इस वजह से इन उपलब्धियों का स्मृति में रहना भी बहुत जरूरी है। राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम – राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां जोकि सदियों से देशवासियों की प्रतीक्षा रही हैं। इनको हम सबने साकार होते देखा है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस एक वर्ष में गरीबों को, किसानों को, महिलाओं-युवाओं को सशक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता रही है। अब पीएम किसान सम्मान निधि के दायरे में देश का प्रत्येक किसान आ चुका है। बीते एक वर्ष में इस योजना के तहत 9 करोड़ 50 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में 72 हजार करोड़ रुपए से अधिक राशि जमा कराई गई है। देश के 15 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरों में पीने का शुद्ध पानी पाइप से मिले, इसके लिए जल जीवन मिशन शुरू किया गया है। हमारे 50 करोड़ से अधिक के पशुधन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मुफ्त टीकाकरण का बहुत बड़ा अभियान भी चलाया जा रहा है।

बालोतरा भाजपा ने दिया कैलाश चौधरी को कोरोना योद्धा सम्मान : भारतीय जनता पार्टी बालोतरा शहर मंडल की ओर से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को कोरोना योद्धा सम्मान देकर सम्मानित किया गया। भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षरयुक्त सम्मान पत्र देते हुए कहा गया कि लॉकडाउन समयावधि के दौरान केंद्रीय मंत्री की ओर से आमजन के लिए सराहनीय प्रयास किए गए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोराेना के खिलाफ लड़ाई में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *