सीएम अमरिंदर आज जंतर मंतर में जाकर कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%B8%E0%A5%80%E0%A4%8F%E0%A4%AE-%E0%A4%85%E0%A4%AE%E0%A4%B0%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A4%B0-%E0%A4%86%E0%A4%9C-%E0%A4%9C%E0%A4%82%E0%A4%A4%E0%A4%B0-%E0%A4%AE%E0%A4%82%E0%A4%A4%E0%A4%B0">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की दिल्ली परेड जारी है। आज सीएम अमरिंदर जंतर मंतर जाकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे पंजाब कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले कैप्टन मंगलवार को फिर साढे तीन घंटे तक खड़गे कमेटी के सामने पेश हुए। कमेटी ने कैप्टन को चुनावी वादों को पूरा करने के लिए फास्ट ट्रैक रणनीति बनाने का मशविरा दिया तो कैप्टन ने पंजाब में अंदरुनी कलह के चलते पार्टी नेताओं की तरफ से हो रही बयानबाजी का रोना रोया।
पार्टी में कैप्टन के सियासी विरोधी नवजोत सिद्धू ने सोमवार को अमरिंदर सिंह पर बादल परिवार के साथ मिलकर पालिटिकल बिजनेस चलाने का बड़ा आरोप लगाया था। कैप्टन और सिद्धू को लेकर कांग्रेस में मैराथन कसरत जारी है। पहले जो काम सोनिया गांधी की तीन सदस्यीय कमेटी ने किया, वही अब पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं।
राहुल एक-एक करके पंजाब के मंत्रियों और विधायकों को मिल रहे हैं। यही सब चार दिन तक कमेटी कर चुकी है, क्या राहुल को कमेटी मैंबर की रिपोर्ट पर कोईशक है? या राहुल कमेटी की बजाय खुद पंजाब के उन नेताओं की नब्ज टटोलना चाहते हैं,ताकि आखिरी फैसला लेते वक्त कोई शंका ना रहे। राहुल ने मंगलवार दोपहर से पंजाब के नेताओं को मिल रहे हैं,छह कैबिनेट मंत्रियों और चार विधायकों से उनकी मुलाकात हो चुकी थी। इनमें सिद्धू के करीबी परगट सिंह भी शामिल थे।
कांग्रेस के सबसे बड़े तीन नेताओं में से अभी तक कोई भी कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं मिला है। अब तक केवल इन तीन नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली आने वाले अमरिंदर सिंह दो बार कमेटी के सामने तीन तीन घंटे लगा चुके हैं। कैप्टन इस परेडबाजी से खासे आहत हैं,लेकिन पार्टी अनुशासन में रहकर कडवा घूंट पी रहे हैं। हाईकमान के सामने इस लड़ाई में कैप्टन पार्टी नेताओं के साथ भी तालमेल बिठाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन कैप्टन के कई खासमखास मंत्री और विधायक इस सियासी सफर में उनका साथ छोड़गए हैं। हालांकि पार्टी के कई सांसद कैप्टन के साथ जरुर खड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *