लुका छुपी लिव इन रिलेशनशिप की ही नहीं बल्कि शादी से पहले के रिलेशनशिप की कहानी है

फ़िल्म में महज लिव इन रिलेशनशिप की ही नहीं बल्कि शादी से पहले रिलेशनशिप की बात की गई है. और देखा जाए तो दोनों में फर्क होता है. ख़ैर बात फ़िल्म की करें तो फ़िल्म में ज्ञान देना, उलझाना या उबाऊपन तो बिल्कुल नहीं है यह सिर्फ़ मनोरंजन में विश्वास रखती है. परिवार के साथ देखने के लिए बेहतरीन फ़िल्म है. फ़िल्म अपने स्तर पर हँसाने में कोई कसर नहीं छोड़ती.

कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर के स्थानीय पत्रकार गुड्डू शुक्ला (कार्तिक आर्यन) की है, जिसे दिल्ली से पत्रकारिता का कोर्स करके आई लड़की रश्मि त्रिवेदी (कृति सेनन) से प्यार हो जाता है. दरअसल गुड्डू रश्मि से शादी करना चाहता है और रश्मि बिना जाने समझे इस झमेले में नहीं पड़ना चाहती और वह लिव इन में रहकर गुड्डू को अपने लायक परखना चाहती है।

उधर शहर में चुनाव की तैयारियों में लगे विष्णु त्रिवेदी के लोग पार्कों में बैठे प्रेमी जोड़ों का मुँह काला करते नज़र आते हैं. मामला एक कलाकार नसीम के लिव इन में रहने से शुरू होता है. उधर इन्हीं लोगों के डर से गुड्डू लिव इन में रहना नहीं चाहता क्योंकि मथुरा के कुत्ते बिल्ली भी उसे पहचानते हैं. रश्मि भी अब जगह के नाम पर चुप हो जाती है तभी गुड्डू का जिगरी दोस्त अब्बास (अपारशक्ति खुराना) दोनों को सलाह देता है चुनाव कवर करने के उद्देश्य से ग्वालियर चलो और लिव इन में रहकर रश्मि की यह इच्छा भी पूरी हो जाये.

ग्वालियर पहुँचकर सब तो ठीक ठाक चल रहा होता है. लेक़िन इनकी ख़बर गुड्डू के खुरपेंची रिश्तेदार बाबूलाल (पंकज त्रिपाठी) को लग जाती है और फ़िर शुरू होती है असली कहानी.

ख़ैर इसके बाद क्या होता है, बाबूलाल और क्या क्या रायता फैलता है, गुड्डू उसे कैसे समेटेगा इसे जानने के लिए मूवी हॉल तक जाना होगा.

कार्तिक आर्यन ने आपका किरदार ठीक ठाक निभाया है, लेकिन स्थानीय भाषा को लेकर थके हुए नज़र आते हैं. कृति सेनन की एक्टिंग बढ़िया है वह खूबसूरत भी लग रही हैं लेक़िन कुछ जगह उनके किरदार का आगे पीछे होना अखरता है. कृति के डायलॉग में भी कुछ खामियां नज़र आती है. अपारशक्ति खुराना के एक्टिंग दमदार है जैसे सही में हीरो के दोस्त हों. पंकज त्रिपाठी की भूमिका छोटी है मग़र जानदार है. वह अपनी छाप छोड़ते नज़र आते हैं. बाकी कलाकार अतुल श्रीवास्तव, विनय पाठक, और अलका अमीन भी अपने किरदार को बखूबी निभाते हैं. कुछ जगह फ़िल्म बोझिल महसूस हो सकती है मग़र गाने और बेहतरीन सिनेमेटोग्राफी की वजह से अच्छी लगती है।

स्टार – 3.5
फ़िल्म – लुका छुपी
निर्देशक – लक्ष्मण उतेरक
कलाकार – कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना

Author: Team Newsques India

NewsQues India is Bilingual Indian daily e- Magazine. It is published in New Delhi by NewsQues India Group. The tagline of NewsQues India is " Read News, Ask Questions".

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *