महिलाओं के हाथों में आज होगें पीएम के सोशल अकाउंट्स, इन महिलाओं को मिल सकता है मौका

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%AE%E0%A4%B9%E0%A4%BF%E0%A4%B2%E0%A4%BE%E0%A4%93%E0%A4%82-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%A5%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%86%E0%A4%9C-%E0%A4%B9%E0%A5%8B">
Twitter
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। पूरी दुनिया में इसे एक पर्व की तरह मनाया जाता है। इस दिन विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट किया जाता है। आज का दिन कुछ महिलाओं के लिए खास हो सकता है। आज प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट्स की कमान कुछ महिलाओं को दी जाएगी। हालांकि यह महिलाएं कौन होंगी इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है।
SheInspiresUs के जरिए पीएम मोदी ने इस बात का ऐलान किया था। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि वह रविवार 8 मार्च से सोशल मीडिया से हट रहे हैं। लेकिन अगले ही दिन फिर पीएम मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वह एक दिन के लिए महिला दिवस पर अपना अकाउंट महिलाओं को संभालने के लिए देंगे। इस मुहिम को उन्होंने SheInspiresUs का नाम दिया है।इसके तहत महिलाओं से ऑनलाइन आवेदन भी मांगे गए थे।
हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि पीएम को सोशल मीडिया अकाउंट्स को कौन-कौन महिलाएं संभालेंगी। लेकिन SheInspiresUs हैशटैग के साथ सरकार के ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट किए गए हैं। इनमें फाल्गुनी दोषी,सुजाता साहू,डॉक्टर दादी भक्ति यादव,रूपाली शिंदे,माना मांडलेकर,छवि राजावत,रिया शर्मा समेत कई महिलाओं के नाम शामिल हैं। इन महिलाओं ने अलग-अलग क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। संभावना है कि इन महिलाओं के हाथों में पीएम के सोशल मीडिया की कमान हो सकती है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार,मोदी रविवार को लोक कल्याण मार्ग पर नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ संवाद करेंगे। राष्ट्रपति कल सुबह राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे। सरकार हर वर्ष विशेष रूप से वंचित और कमजोर तबके की महिलाओँ के सशक्तीकरण के क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले लोगों, समूहों,संस्थानों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करती है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति ने लिखा कि आइये हम महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा की प्रतिज्ञा को एक बार फिर दोहराएं। जिससे कि महिलाएं बिना किसी रुकावट के अपनी आशाओं और आकांक्षओं को पूरा करने के लिए निरंतर आगे बढ़ती रहें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *