पूजा भारती छाबड़ा शहीद स्मारक पर एक दिन का सामूहिक उपवास रखेंगी

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%AA%E0%A5%82%E0%A4%9C%E0%A4%BE-%E0%A4%AD%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A4%A4%E0%A5%80-%E0%A4%9B%E0%A4%BE%E0%A4%AC%E0%A4%A1%E0%A4%BC%E0%A4%BE-%E0%A4%B6%E0%A4%B9%E0%A5%80%E0%A4%A6-%E0%A4%B8%E0%A5%8D">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

पूजा भारती छाबड़ा (राष्ट्रीय अध्यक्षा शराबबंदी  आंदोलन) ने  बताया कि मेरे पितातुल्य ससुर शहीद गुरुशरण छाबड़ा जी 1975 से ही राजस्थान प्रदेश को शराब,नशामुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनवाने हेतु जनजागरण के माध्यम से निरन्तर आन्दोलन करते रहे, उन्होंने कई बार आमरण अनशन कर राज्य सरकार का ध्यान इस सामाजिक जनहित एवं जनजीवन विरोधी बुराई के प्रति ध्यानाकर्षण करवाया। प्रदेश की सरकारों ने उनके साथ समझौते भी किये पर वे सब समझौते फाइलों की शान ओर आश्वासन बनकर रह गये। अंतिम 33 दिवसीय आमरण अनशन राज्य सरकार की संवेदनहीनता ओर संवादहीनता की बलि चढ गया, और वो शहीद हो गए, तब मैंने उनके शहीदी के समक्ष यह संकल्प लिया था कि जब तक राजस्थान प्रदेश का माहौल व्यसन और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश सरकार द्वारा नहीं बनेगा तब तक मैं चैन से नहीं बैठूँगी। मैंने दो बार आमरण अनशन किया राज्य सरकार ने मेरे साथ दो बार समझौते भी किये किंतु संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा राज्य सरकार को गुमराह करने वाली हठधर्मिता की योजना के चलते वे समझौते को अमली जामा नहीं पहन सके। इन सब बातों से व्यथित होकर राज्य के गाँधीवादी विचार को आत्मसात करने वाले मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की प्रदेश को व्यसन मुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने की इच्छाशक्ति को सुदृढता मिले इस हेतु 30 जनवरी 2021 को महात्मा गाँधी जी के शहीदी दिवस के अवसर पर एक दिन का सामूहिक उपवास बापू जी की मूर्ति के समक्ष संकल्प लेकर शहीद स्मारक पर प्रातः10 बजे से सांय 5 बजे तक समान विचार रखने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ करूँगी। यह आन्दोलन का आगाज होगा जब तक राज्य की प्रदेश सरकार स्व.शहीद गुरूशरण छाबड़ा व मेरे साथ हुये समझौतों को अमली जामा नहीं पहनायेगी तब तक पूरे प्रदेश का भ्रमण कर जनजागरण अभियान के माध्यम से गांधीजी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को अमरूदों के बाग में मानव सैलाब से प्रदेश के आबकारी विभाग को कुंभकर्णी निद्रा से जगाऊंगी।

NewsQues India is Bilingual Indian daily e- Magazine. It is published in New Delhi by NewsQues India Group. The tagline of NewsQues India is " Read News, Ask Questions".

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *