क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपए हुए गायब, एक लिंक पर क्लिक करना पड़ा महंगा

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A1%E0%A4%BF%E0%A4%9F-%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A1-%E0%A4%B8%E0%A5%87-%E0%A4%8F%E0%A4%95-%E0%A4%B2%E0%A4%BE%E0%A4%96-%E0%A4%B0%E0%A5%81">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। क्रेडिट कार्ड फ्रांड करने वाले 21 साल के एक युवक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने दिल्ली के ही एक एडवोकेट को अपना शिकार बनाया था। आरोपी ने एक लाख रुपए की ठगी की थी। लेकिन,आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया।आरोपी का नाम तुषार त्यागी है औऱ वह मंडावली इलाके का रहने वाला था।
पुलिस के अनुसार एडवोकेट ने मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अनुसार उनके मोबाइल पर एक संदेश आया कि क्रेडिट कार्ड का रिवार्ड जीतने के लिए भेजे गए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उन्होंने ऐसा ही किया।साथ ही पासवर्ड आदि भी डाल दिया। देखते-देखते उनके एक लाख रुपए क्रेडिट कार्ड से निकल कर चले गए।
शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इसके बाद पाया कि आरोपी ने स्पूफ्ड एसएमएस सेवा का इस्तेमाल किया था। इसी के जरिए ठगी का लिंक एडवोकेट को भेजा गया था। पुलिस जांच में सामने आया कि पहले यह पैसा पेटीम अकाउंट में जमा हुआ। इसके बाद गिफ्ट वाउचर पर पैसे खर्च कर दिए गए।
गिफ्ट वाउचर की डीलेट पुलिस ने इकट्ठा की और फिर जांच करते-करते आरोपी तक पहुंच गई।आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसके पबजी खेलने वाले एक पार्टनर ने ऑनलाइन ठगी की जानकारी दी साथ ही बताया कि आखिर कैसे जल्द से जल्द पैसे कमाए जा सकते हैं।
पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि आरोपी ने और किन-किन लोगों को शिकार बनाया है।क्योंकि,माना जा रहा है कि इस मामले के अलावा भी अन्य लोगों को लिंक भेजे ही गए होंगे। बहरहाल और कौन कौन इसमें शामिल है इसकी जांच भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *