कोरोना बचाव एवं नियंत्रण के लिये सूचना केन्द्र में आयोजित प्रदर्शनी

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%95%E0%A5%8B%E0%A4%B0%E0%A5%8B%E0%A4%A8%E0%A4%BE-%E0%A4%AC%E0%A4%9A%E0%A4%BE%E0%A4%B5-%E0%A4%8F%E0%A4%B5%E0%A4%82-%E0%A4%A8%E0%A4%BF%E0%A4%AF%E0%A4%82%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%A3">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

दौसा। कोरोना बचाव एवं नियंत्रण के के लिये संचालित विशेष जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को सूचना केन्द्र भवन में लगाई गई जागरूकता प्रदर्शनी का जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने फीता काटकर उद्वघाटन किया।
प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुये जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि आमजन को सतर्क व जागरूक करके ही कोरोना पर नियंत्रण किया जा सकता है। कोरोना को हराने का हथियार जागरूकता ही है। जिले में आमजन को सतर्क करने तथा सरकार द्वारा जारी की गई एडवाईजरी का पालन करने के लिये जागरूक कर जीवन बचाना ही इस अभियान का मुख्य उद्वेश्य है।विशेष जागरूकता अभियान के दौरान जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किये गये कार्यो व राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाईड लाईन के पोस्टर ,पम्पलेट्रस, सनबोर्ड, सनपैक व होर्डिगस ,फलेक्स, बैनर, ओडियो,वीडियों आदि का संकलन कर प्रदर्शनी में लगाये गये है। कोरोना से बचाव व नियंत्रण के लिये यह प्रदर्शनी आमजन के लिये लाभदायक साबित होगी।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में सभी प्रशासनिक अधिकारी,पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग सहित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाये सभी ने कोरोना नियंत्रण के लिये आपसी तालमेल से कार्य कर कोरोना को हराने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिये चिकित्सकों ने जो बेहतर कार्य किया है उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता, वे सराहना के हकदार हैं। इस सदी में चिकित्सकों की यह अभी तक मानवहित में सबसे बडी भूमिका रही है। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने प्रदर्शनी में लगाई गई सामग्री का बारीकी से अवलोकन किया और एक एक के बारे में जानकारी हासिल की। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदश्ेाक रामजीलाल मीना ने प्रदर्शनी के उद्देश्य और उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।इसके पश्चात जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुये उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में कोरोना से बचाव व नियंत्रण के लिये पूर्ण जानकारी का सचित्र प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शनी के माध्यम से अभी तक के कोरोना के आंकडे और अभी तक जागरूकता के लिए किए गए कार्यों का संकलन किया गया है। यह निश्चित रूप से आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने में कारगर साबित होगी। सहायक निदेशक रामजीलाल मीणा ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया तथा प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी। उन्होने बताया कि यह प्रदर्शनी कार्य दिवस में प्रातः 9.30 बजे से सांय 6 बजे तक आमजन के लिये एक माह यानी 31 जुलाई तक खुली रहेगी। कार्यालय में समय में कोई भी व्यक्ति प्रदर्शनी का अवलोकन कर कोरोना से बचाव व नियंत्रण के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है।
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक राजेन्द्र सिंह गुर्जर, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक डा0 ओम प्रकाश वशिष्ठ, महिला अधिकारिता के सहायक निदेशक युगल किशोर मीना,जिला अल्पसंख्यक अधिकारी बलवीर सिंह गुर्जर सहित अन्य अधिकारी,पत्रकार संतोष तिवाडी, आशीष शर्मा, दिनेश तिवाडी, लक्ष्मीकांत शर्मा, रोशन जोशी, विजय भास्कर,जसवीर सिंह गुर्जर, संदीप मीना सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।रिपोर्ट – अरविन्द जांगिड़

NewsQues India is Bilingual Indian daily e- Magazine. It is published in New Delhi by NewsQues India Group. The tagline of NewsQues India is " Read News, Ask Questions".

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *