एनडीए के चुने सांसदो की आज बैठक,नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर नेता चुना जायेगा

नई दिल्ली।बीजेपी नेता एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की आज बैठक होगी। जिसमें वह औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनेंगे। इसके साथ ही सरकार के गठन की दिशा में प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकेगा। यह बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में शाम 5 बजे होगी। जानकारी के मुताबिक कल पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।
कहा जा रहा है कि एनडीए का नेता चुने जाने के बाद मोदी सांसदों को भी संबोधित कर सकते हैं। नरेन्द्र मोदी को पहले ही एनडीए का नेता घोषित किया जा चुका है, ऐसे में इस बैठक को एक तरह से औपचारिकता माना जा रहा है। 17वीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नए सदन के गठन की प्रक्रिया कुछ दिनो बाद शुरू होगी, जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे।
इसके पहले कल शाम पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर पीएम पद से इस्तीफा दे दिया।पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को अपना और मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा और मौजूदा 16वीं लोकसभा को भंग करने की अनुशंसा की है।राष्ट्रपति ने नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पीएम और मंत्रिपरिषद से कार्य जारी रखने के लिए कहा है। वैसे मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 3 जून तक है।
साथ ही खबर यह भी आ रही है कि 30 मई को शाम पांच बजे के आसपास शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हो सकता है। 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी जाने का कार्यक्रम है तो वहीं 29 मई को प्रधानमंत्री अहमदाबाद में अपनी माता के पास आशीर्वाद लेने के लिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव में बीजेपी 303 सीटें जीत चुकी है और एनडीए गठगबंधन को 352 सीटें हासिल हुई हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से सांसद चुने गए हैं।

Author: NewsQues Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *