अरविंद केजरीवाल ने शपथ से पूर्व कैबिनेट के साथियों को बुलाया डिनर पर,दिल्ली के विकास पर चर्चा की

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%85%E0%A4%B0%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%A6-%E0%A4%95%E0%A5%87%E0%A4%9C%E0%A4%B0%E0%A5%80%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B2-%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%B6%E0%A4%AA%E0%A4%A5-%E0%A4%B8%E0%A5%87">
Twitter
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के रविवार के शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व अपने घर पर एक डिनर पार्टी रखी। और इस डिनर पार्टी में उन विधायकों को बुलाया गया जो रविवार को अरविंद केजरीवाल के साथ शपथ लेगें।डिनर पार्टी में पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया,सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत,गोपाल राय,इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हुए। इस डिनर पार्टी में सिर्फ करजीवाल और रविवार को शपथ लेने वाले मंत्री ही शामिल हुए,पार्टी के किसी और नेता को इसमें नहीं बुलाया गया।
जानकारी के मुताबिक यह डिनर पार्टी दरअसल शपथग्रहण से पहले सरकार के अगले तीन महीनों के काम पर चर्चा के लिए रखी गई थी। इस बैठक में तय किया गया कि चुनाव के दौरान जारी केजरीवाल की 10 गारंटी कार्ड के सभी कामों को जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा में सरकार काम करेगी। सरकार बनने के बाद अगले तीन महीनों में दिल्ली की केजरीवाल सरकार क्या क्या काम करेगी। उन कामों की प्राथमिकता और कैसे करेगी इस पर चर्चा हुई। इसके अलावा दिल्ली को ग्लोबल सिटी कैसे बनाया जाए इस बारे में भी चर्चा हुई।कुल मिलकर सरकार के शपथग्रहण से पहले केजरीवाल और और उनका मंत्री मंडल एक्शन मोड में है।
अरविंद केजरीवाल ने इस बार चुनाव जीतने के बाद अपने मंत्री मंडल में कोई बदलाव नहीं किया है। उनका मंत्री मंडल वही है जो पिछली बार था। वहीं इस बार किसी महिला को मंत्री मंडल में जगह नहीं मिली है।
दिलचस्प बात ये भी है कि केजरीवाल और उनका मंत्री मंडल उसी जगह पर शपथ लेगा जहां पिछली बार लिया था यानि रामलीला मैदान। ये तीसरा मौका होगा जब केजरीवाल और उनका मंत्री मंडल उसी रामलीला मैदान में शपथ लेगा। इससे पहले साल 2013 और 2015 में केजरीवाल सरकार कैबिनेट ने इसी रामलीला मैदान में शपथ ली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *