अपने-अपने तरीके से सभी लोग बॉलीबुड की तंग गलियों के राज खोल रहे हैं

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%85%E0%A4%AA%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%85%E0%A4%AA%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%A4%E0%A4%B0%E0%A5%80%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B8%E0%A5%87-%E0%A4%B8%E0%A4%AD%E0%A5%80-%E0%A4%B2%E0%A5%8B%E0%A4%97">
Twitter
YOUTUBE
PINTEREST
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को मौत को एक महीने से ज्यादा हो गया है. इस बीच सुशांत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” रिलीज हो गई है. फिल्म को लोगों मे खूब सराहा है. 24 घंटे से भी कम समय में लगभग 95 मिलियन लोगों ने इस मूवी को देखा है. जो अपने आप मे एक रिकॉर्ड है. इसके साथ ही फिल्म को आईएमबीडी रेकिंग 10/10 दिए गया है. जो सिनेमा के इतिहास में पहली बार हुआ है.
सुशांत की मौत ने बॉलीवुड में अचानक की एक खलबली मचा दी है. पूरा कुनब दो धड्डों में बंट चुका है. एक तरफ वह है जहां खुले तौर पर नेपोटिज्म का विरोध कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर स्टार किड्स का सर्पोट करने वाले.
इन सब के बीच एक-एक करके कई कलाकार लोगों के सामने आकर बॉलीवुड के काले अध्याय के बारे मे बता रहे हैं. आईए आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बयानों के बारे में बताते हैं.
शेखर सुमन- एक्टर शेखर सुमन पहले दिन से ही सुशांत को न्याय दिलाने के लिए अगली पंक्ति में खड़े है. इन्होंने ही सबसे पहले कहा था कि नेपोटिज्म के कारण ही सुशांत ने मौत को गले लगाया. एक टीवी चैनल में दिए इंटरव्यूय में इन्होंने बताया कि बॉलीवुड में आउटसाइडर के साथ कैसा व्यवहार होता है. अपने बेटे जिक्र करते हुए उन्हें कहा कि मेरे बेटे का कहना था कि अगर घरवाले मेरे साथ न होते तो मैं भी कब का सुसाइट कर लेता है. लेकिन मेरा परिवार मेरे साथ था इसलिए मैं बच गया. आपको बता दें शेखर सुमन लगातार सोशल मीडिया पर सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं.

रणवीर शौरी- एक्टर पहले दिन से ही नेपोटिज्म के खिलाफ बोल रहे हैं. यूट्यूब पर एक टॉक शो में रणवीर ने कहा कि पूरा सिस्टम ही खराब है. अगर सबकुछ सही तो मुझे अपनी पहचान बनाने में 15 साल नहीं लग जाते. कई बार ऐसे भी हुआ जब पहचान बनाने के लिए फ्री में काम किया है. अब रणवीर लगातार ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस बीच अनुराग कश्यप से उनकी तू-तू मैं-मैं भी हुई. अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं किसी को नाम नही ले सकता क्योंकि मेरे पास कोई सबूत नहीं है लेकिन मैं इन मुद्दों पर इसलिए बोलता हूं क्योंकि मेरे साथ भी ये सब हुआ है. अकेला छोड़ देना, गलत बोलना, मीडिया में झूठी खबरें फैलाना. मैं 2003-05 तक काफी परेशान रहा हूं. मेरे साथ ये सब उन्हीं लोगों ने किया है जिनके नाम आज भी सामने आ रहे हैं. मैं इसलिए बच गया क्योंकि मेरे साथ परिवार और दोस्त थे. मुझे तो देश तक छोड़ना पड़ा था. मेरे खिलाफ माहौल बनाया जा रहा था. अब ये इत्तेफाक नहीं था ये सब जानबूझकर किया है.
पुनीत वशिष्ट- एक्टर और बिग बॉस के प्रतिभागी पुनीत भी अब खुलकर नेपोटिज्म के बारे मे बोल रहे है. अपनी बातों में उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान, करन जौहर और एकता कपूर को आड़े हाथों लिया. उनका कहना था कि कुछ नालायक लोग अपने हिसाब से इंडस्ट्री को चला रहे हैं. जबकि उन्होंने आमिर खान की तारीफ की थी. इसके साथ पुनीत का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें उन्होंने कहा विद्युत जामवाल के सामने क्या है सलमान खान, शाहरुख खान और रणवीर सिंह. इसके साथ ही उन आलोचकों की भी क्लास लगाई जो योग्य विद्युत और अन्य योग्य अभिनेताओं को आयोग्य बताते हैं.
शेखर गुप्ता- वरिष्ट पत्रकार और इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के पूर्व सीईओ ने अपने एक लेख में पूरे बॉलीवुड की पोल खोल दी है. जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे एक्टर, एक्टर्स अवॉर्ड पाने के लिए क्या-क्या करते हैं. अगर कोई उनकी बात नहीं मानता है तो वह अवॉर्ड का बॉयकॉट करने की धमकी देते हैं. इस लेख को सबको पढ़ना चाहिए. इसकी मूल कॉपी द प्रिंट में अंग्रेजी में है और दैनिक भास्कर ने इसे हिंदी में अनुवाद करके प्रकाशित किया है.
कंगना रन्नौत- सुशांत की मौत को अभी कुछ ही घंटे हुए थे और कंगन्ना ने बॉलीवुड के माफियों पर हमला बोलना शुरु कर दिया था. उसी दिन ही कंगना ने इसे सुनियोजित हत्या करार दे दिया था. उनका कहना था बॉलीवुड के कुछ माफिया लोग आउटसाइडर के साथ बुरा व्यवहार करते हैं. उन्हें फिल्मों से निकालकर स्टार किड्स को फिल्म दे देते हैं. टैंलेट की कोई कदर नहीं है. इस बाद से ही कंगना लगातार न्याय की मांग कर रही हैं. उन्होंने टीवी शो पर भी बॉलीवुड से ताल्लुक रखने वाले आउटसाइर को खरी खोटी सुनाई.

NewsQues India is Bilingual Indian daily e- Magazine. It is published in New Delhi by NewsQues India Group. The tagline of NewsQues India is " Read News, Ask Questions".

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *