अक्सर सर्दियों में लगती है ये खराबी कारों में, ऐसे करें बचाव

Facebook
Google+
https://newsquesindia.com/%E0%A4%85%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B8%E0%A4%B0-%E0%A4%B8%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%AF%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%B2%E0%A4%97%E0%A4%A4%E0%A5%80-%E0%A4%B9">
Twitter
LinkedIn
INSTAGRAM
SOCIALICON

नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में कार की केयर मे किसी भी मौसम के मुकाबले ज्यादा करनी पड़ती है। जैसे सर्दियों के मौसम में ठंड से बचने के लिए इंसानों को सर्दियों के कपड़े पहनने पड़ते हैं। ठीक उसी प्रकार कार की भी सर्दियों के मौसम में केयर की जाती है। आज हम आपको उन दिक्कतों के बारे में बता रहे हैं जो कि अक्सर सर्दियों के मौसम में कारों में आने लगती हैं। अगर आप इनके बारे में जान जाएंगे तो हमेशा सावधान रहेंगे और अपनी कार की केयर करेंगे। ऐसे में कभी भी आपकी कार बीच रास्ते में आपको धोखा नहीं देगी।
सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा कार की बैटरी दिक्कत करने लगती है। कार की बैटरी ठंडी पड़ जाती है। जिसके कारण से सेल्फ काम नहीं करता है और कार स्टार्ट नहीं होती है। अगर आपकी कार की बैटरी ज्यादा पुरानी हो गई है और दिक्कत कर रही है अब शुरुआत में ही इसे बदलवा लीजिए।अगर आपकी बैटरी थोड़ी पुरानी है तो इसकी एक बार जांच करा लें। जिससे आप सुनिश्चित हो जाएंगे। कि यह बीच में दिक्कत नहीं करेगी।
आपने अगर कई दिनों से कार को चलाया नहीं है तो भी ऐसे में चांस रहते हैं कि कार की बैटरी ठंडी पड़ने की वजह से स्टार्ट न हो तो ऐसे में बेशक आप कार को चलाए न लेकिन उसे बीच-बीच में स्टार्ट करके जरूर देखते रहे इससे क्या होगा कि आपकी कार की बैटरी ठंडी नहीं पड़ेगी। और कार आसानी से स्टार्ट हो जाएगी।
अगर आपकी कार की बैटरी ठंड की वजह से काम नहीं कर रही है। और उसकी वजह से कार स्टार्ट नहीं हो पा रही है। तो नजदीकी मैकेनिक के जरिए दूसरी बैटरी की मदद से अपनी बैटरी को चार्ज करके कार को स्टार्ट कर सकते हैं। सर्दियों में अक्सर ऐसी दिक्कतें आती हैं तो इसमें ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है बस थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *